उर्दू विभाग के छात्रों को स्नातक सीबीसीएस कोर्स की दी गई जानकारी

मधेपुरा। टीपी कालेज के उर्दू विभाग के तत्वावधान में स्नातक 2023-27 प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। ओरिएंटेशन प्रोग्राम में काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य प्रो (डॉ) कैलाश प्रसाद यादव ने की।

उर्दू विभाग की अध्यक्ष डॉ यासमीन रशीदी ने सभी छात्र-छात्राओं और अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने ओरिएंटेशन प्रोग्राम की उपयोगिता पर प्रकाश डाला और छात्रों को सीबीसीएस कोर्स के सभी पहलुओं की जानकारी दी। बरसर डॉ मिथिलेश कुमार अरिमर्दन ने 4 वर्षीय स्नातक कोर्स की बारीकियों को समझाया। संस्कृत एचओडी डॉ. खुशबू शुक्ला ने नई शिक्षा नीति और इस नए कोर्स के संबंध में छात्रों को विस्तार से बताया।

उर्दू के सहायक प्राध्यापक डॉ शहरयार अहमद ने छात्रों को वर्ग में अधिक से अधिक उपस्थित होने की सलाह दी। मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य प्रो (डॉ) कैलाश यादव ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत यह नया स्नातक कोर्स छात्रों को केंद्र में रखकर बनाया गया है। यह छात्रों को मूल विषय की जानकारी देने के साथ-साथ स्किल डेवलप करने में भी सहयोगी होगा। छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार से भी जोड़ना आसान होगा।

Comments (0)
Add Comment