शिक्षा संवाद कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को सरकार की योजनाओं की दी गई जानकारी, डीएम ने किया उद्घाटन

मधेपुरा/  जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत के उच्च माध्यमिक विद्यालय भलनी, एवं बीएल इंटर स्कूल में मधेपुरा मंथन एक शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम विजय प्रकाश मीणा, सदर एसडीएम धीरज कुमार सिन्हा, सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कुंदन कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर डीएम विजय प्रकाश मीणा ने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में आमजनों को जानकारी के लिए मधेपुरा मंथन शिक्षा एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 20 जनवरी तक जिले के सभी 181 उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में आयोजित होगी। इसके तहत वर्ग 09 से वर्ग 12 तक के सभी छात्र-छात्रा एवं उनके अभिभावकों से संवाद स्थापित किया जा रहा है। साथ ही उन्हें शिक्षा विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं की भी जानकारी दी जा रही है।

बच्चों के बेहतर भविष्य, स्वरोजगार, नियोजन एवं शैक्षिक अभिवृद्धि के बारे में चर्चा करते हुए अन्य विभिन्न विभागों की संचालित योजनाएं के बारे में भी बताया जा रहा है। शिक्षा संवाद कार्यकम अंतर्गत बच्चों एवं उनके अभिभावकों से भी सुझाव, प्रतिकिया एवं शिकायत प्राप्त की जा रही है। जिसका संबंधित विभाग के द्वारा निष्पादन किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि इसका उद्देश्य शैक्षणिक वातावरण को और बेहतर बनाते हुए जिले में एक अच्छा शैक्षिक माहौल बनाना है। एक दिन में कम से कम 30 विद्यालयों में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी सुदूर क्षेत्रों में विद्यालय जाकर शिक्षा संवाद कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।

Comments (0)
Add Comment