जर्जर सड़क के जीर्णोद्धार हेतु फिर से अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल शुरू

तपेश कुमार यादव/ अररिया/ अररिया कोर्ट रेलवे स्टेशन जाने वाले जर्जर मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर सोमवार से सामाजिक संगठन के सदस्य व कई राजनीतिक पार्टी के नेता अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। स्टेशन रोड मार्ग पर ही अररिया प्रखंड कार्यालय परिसर के समीप भूख हड़ताल पर बैठे लोगों ने कहा कि जब तक जर्जर स्टेशन रोड का निर्माण शुरू नहीं होगा तब तक हमलोग अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे। अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे लोगों को अररिया विधायक आबिदूर रहमान ने भी नैतिक समर्थन दिया।

विधायक ने बताया कि जिला परिषद के अध्यक्ष अगर चाहते तो पूर्व में ही सड़क का निर्माण कार्य हो जाता। वहीं जिला परिषद सदस्य सबा फैसल ने बताया कि उनके भी द्वारा जिला परिषद अध्यक्ष को पत्र भेजा गया है। भेजे गए पत्र में उन्होंने बताया कि जिला परिषद सड़क संख्या डीबी 88 जिसकी हालात अत्यंत दयनीय है।जिसपर वाहन चलाना जोखिम से भरा हुआ है। बराबर ऑटो – टोटो का पलटना खराब हो जाना आम बात हो गई है।जिस कारण हादसे में मौत भी हुई है। उन्होंने बताया कि बीते  16 फरवरी को पत्रांक संख्या 463 के माध्यम से जिला परिषद कार्यालय के द्वारा संयुक्त सचिव पंचायती राज विभाग को भेजे पत्र में इस सड़क को  हस्तांतरण करने का जिक्र है ,परंतु जिला परिषद के सामान्य बैठक 18 जनवरी 2021 की कार्यवाही की कार्यवाही संख्या 8 की अंतिम कंडिका का जिक्र है जिसमें बताया गया है कि जिला परिषद कार्यालय ने पथ निर्माण विभाग को पथ का निर्माण कराने को कहा था परंतु सड़क के किनारे बनी दुकान का स्वामित्व जिला परिषद का रहने दें और सड़क का निर्माण कराएं। तो भला ऐसे में कोई भी विभाग सड़क निर्माण कैसे करायेंगे।

सड़क निर्माण को लेकर सामाजिक संगठन बीते अप्रैल माह में भी बैठ चुके हैं भूख हड़ताल पर  : बीते अप्रैल माह में कोर्ट रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग के सड़क निर्माण कार्य को लेकर सामाजिक संगठन सीमांचल युवा जागरण मोर्चा के सदस्य अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। बाद में अनिश्चित कालीन हड़ताल के तीसरे दिन अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल को समाप्त कराया गया था।

अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल में यह लोग हैं शामिल : जर्जर स्टेशन रोड के निर्माण कार्य को लेकर अररिया प्रखंड कार्यालय के समीप अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठने वाले लोगों में इम्तियाज अनीस उर्फ लड्डू,फैसल जावेद यासीन, राहिल अहमद,हैदर रुश्दी,मोहतसीम अख्तर,तबरेज हसन,रासीद एकबाल,असद शम्स,अब्दुल बसीत,शहदाब रेजा,धीरज सुभाष आदि शामिल है।

Comments (0)
Add Comment