तीन दिवसीय दिना भद्री मेला का उद्घाटन

अफजल राज@पुरैनी,मधेपुरा

पुरैनी प्रखंड अंतर्गत कुरसंडी पंचायत के भोला बाबू वासा (कुरसंडी दियारा) में तीन दिवसीय बाबा दीनाभद्री मेला का विधिवत उदघाटन मुखिया कुंदन सिंह ने किया।
उद्घाटन के दौरान कामों ऋषिदेव,उमेश ऋषिदेव,गैनू ऋषिदेव,बद्री ऋषिदेव,सुक्कन ऋषिदेव ,अनिल ऋषिदेव , चिनो ऋषिदेव,सुरेश मंडल,शंभू मंडल,दिनेश मंडल,बिपिन मंडल,मो मशीर,मो मोजिम ,मो गुलजार मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखिया कुंदन सिंह ने कहा मेला आपसी भाईचारे का संदेश है दीनाभद्री देव तुल्य है । जिन्होंने समाज में हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते लड़ते शहीद हो गए। आज बाबा दिनाभद्री को याद कर उनके बताए हुए रास्ते पर हम सबको चलनी चाहिए।महादलित समाज में खासकर मुसहर समाज आज भी कई प्रकार के मानवाधिकारों से वंचित है।कही न कही भीमराव अंबेडकर,फूले काशीराम जैसे नेताओं ने कहा था। शिक्षा से ही महादलित समाज का उत्थान व प्रगति हो सकता हे। आज जरूरी है,भीमराव अंबेडकर के विचार की शिक्षित बनो,संघर्ष करो और संगठित रहो और स्वांय पर विश्वास करो। जबसे मुझे पंचायत की जिम्मेदारी मिली है,तो इस टोले पर शिक्षा के मंदिर स्कूल में चारदीवारी का निर्माण किया, आंगनबाड़ी केंद्र का जिनोधार्य किया,स्वच्छता के लिए डस्टबिन का वितरण,मुख्यमंत्री सोलर लाइट योजना से लाभान्वित किया। प्रयासरत हे की हर रूप से भोला बाबू वासा का सर्वांगीण विकास हो।
मौके पर सभी वक्ताओं ने अपनी अपनी बात रखी। इस मौके पर मेला कमेटी की ओर से तीन दिवसीय अष्टयाम का आयोजन किया गया। मौके पर दिना भदरी मेला कमेटी के कार्यकर्ता समेत श्रद्धालु अन्य लोग मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment