सिंहेश्वर मेला में आ गया है सैकड़ों दुकान व झूला, मनोरंजन में नही आयेगी कमी

सिंहेश्वर,मधेपुरा/ देवाधिदेव महादेव की नगरी सिंहेश्वर में महाशिवरात्रि मेला की तैयारी काफी तेज हो गई है. मेला संवेदक जितेंद्र कुमार सिंटू व डॉक्टर आभाष आनंद झा ने बताया कि दुकानदारों को कतार से सजाया जा रहा है. मेले में बाहर से आ रहे दुकानदारों की भीड़ के कारण जमीन की कमी महसूस किया जा रहा है. जिसके कारण मेला के हर विरान गली इस बार आवाद करने की कोशिश की जा रही है. मेले में इस बार तरह- तरह के स्टाल की भरमार हो रही है. मेला का मेन फोकस मवेशी हाट के पास केन्द्रित होने से मेला का एरिया में बढ़ोतरी हुई है. अभी तक दुर- दुर से कई होटल, कई तरह के झूले जिसमें ड्रेगन, राम झूला, नाव झुला, टोरा टोरा, चांद तारा, ब्रेक डांस झुला, दो मंजिला मारूति सर्कस, बंगाल का मसहुर जादुगर व बच्चों के लिए विशेष और आकर्षक झुला मेले के आकर्षण का केंद्र बन रहा है.

युवाओं के मनोरंजन के लिए थियेटर सहित लगभग आधा दर्जन चित्रहार मेला की शोभा बढ़ाने की तैयारी में है. वही बम्बई का फैंसी मीना बाजार और सहारणपुर हेंडीक्राफ्ट, बुलंद शहर का गिफ्ट आइटम, दिल्ली का आर्टिफिशियल ज्वेलरी और बोन चायना का सामान, फिरोजाबाद, जयपुर, मुजफ्फरपुर की चुड़ी की प्रसिद्ध दुकान, अचार की हर भेराईटी की दुकान, आने से मेले में चार चांद लगाएंगे. मेला को इस साल पुरे सिस्टमेटिक रूप दिया जा रहा है. झूला, दुकाने थियेटर सहित चित्रहार को एक- एक तरफ सुसज्जित किया गया है.

परिवार के साथ आने वाले लोगों को अब किसी तरह की परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा. वहीं सरकारी स्टॉल को भी लगातार संपर्क किया जा रहा है. मेला में दर्जनों सरकारी स्टॉल भी आने की संभावना है. जबकि इस बार मेला में पहली बार काफी चर्चित माता वैष्णव देवी का चार धाम बना है. जिसमें लोग माता के रूप को देख पाएंगे. इसके साथ- साथ इस बार मेला में विभिन्न मछलियों के घर में रहेंगे. यह दोनों प्रतिष्ठान उत्तर बिहार में पहली बार आया है.

Comments (0)
Add Comment