तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने मारा जोड़दार ठोकर, बीस फीट ऊपर उड़ गया युवक, मौ.त

सिंहेश्वर,मधेपुरा/थाना क्षेत्र में रविवार को दोपहर बाद सिंहेश्वर- मधेपुरा मुख्य पथ पर झिटकिया तालाब के पास पुलिस स्काट वाहन के ठोकर से बाईक सवार जीजा साली घायल हो गये. घटना के बाद दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां जीजा की मौत हो गई. जबकि साली की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच 106 को लगभग दो घंटा जाम कर दिया. जानकारी के अनुसार मृतक लगभग 35 वर्षीय कटैया वार्ड संख्या सात निवासी ललन कुमार अपने साली सुखासन वार्ड संख्या चार निवासी नितु कुमारी को मधेपुरा से बीए पार्ट टू का प्रैक्टिकल दिलवा कर वापस अपनी बाइक बीआर 43 ई 4454 से घर कटैया जा रहा था. इसी दौरान एनएच 106 झिटकिया तालाब के पास विपरीत दिशा से तेज गति से आ रही पुलिस स्काट वाहन बीआर 11 पीए 9584 ने सामने से जोड़दार ठोकर मार दी. ठोकर लगने के बाद वाहन बैठे सभी पुलिस कर्मी और ड्राइवर भाग निकला. वहीं घटना के बाद परिवार वालों का रो- रोकर बुरा हाल है.

बताया गया कि मृतक ट्यूशन पढ़ा कर अपना और ससुराल वालों की देखभाल करता था. क्योंकि घायल साली के पिता की मौत लगभग पांच वर्ष पूर्व हो गई थी. जिसके बाद सभी देखभाल की जिम्मेवारी मृतक पर ही थी. मृतक को तीन लड़की और एक लड़का है.

अनियंत्रित रहता है पुलिस स्कॉट वाहन– रविवार को जिस पुलिस स्कॉट वाहन से बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. इसके बारे में सिंहेश्वर मुख्य बाजार सहित आस पास के इलाके के लोग हमेशा डरते रहते है. स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त वाहन जब भी सड़क से गुजरता है तब लोग डर के भागने को मजबूर होते है. क्योंकि उक्त वाहन की गति इतनी तेज होती है कि जो भी इसके चपेट में आएगा उसकी हालत जरूर खराब हो जायेगी. इसका ताजा उदाहरण रविवार की घटना हीं है जिसमें बाइक चालक की मौत हो गई.

बाइक चपेट में आने के बाद भागे पुलिस कर्मी- जजहट सबैला पंचायत के झिटकिया स्थित एनएच 106 पर स्कॉट वाहन के चपेट में आने के बाद बाइक दूर जा गिरा. बाइक के गिरने के बाद पुलिस स्कॉट वाहन में सवार जितने भी पुलिस कर्मी थे वह स्कॉर्पियो चालक के साथ भाग खड़े हुए. झिटकिया एनएच 106 पर घटना के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि वाहन इतनी तेज थी कि बाइक सवार लगभग 20 फीट से ऊपर उड़ गया और फिर सड़क पर गिरा था. पुलिस कर्मी अगर चाहते तो घायल को अस्पताल जरूर पहुंचा सकते थे लेकिन सभी घायल को सड़क पर छोड़ भाग गए.

प्राइवेट वाहन पर पुलिस स्कॉट लिख सड़क पर दौड़ता था वाहन- जिस वाहन से पुलिस कर्मी पुलिस केंद्र से जिला मुख्यालय सहित अन्य जगह पर जाते थे. उक्त वाहन प्राइवेट नंबर होने के साथ- साथ वाहन पर पुलिस स्कॉट भी लिखा था. इससे लोग भ्रमित है कि इतनी बड़ी पुलिस विभाग से इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई जो प्राइवेट नंबर के वाहन पर बेधड़क पुलिस कर्मी चढ़ रहे थे. इस बाबत मेजर जेके सिंह ने बताया कि उक्त वाहन से दुर्घटना की बात जानकारी में आई है. उक्त वाहन को कुछ दिन पूर्व हीं रखा गया था. किस परिस्थिति में उक्त वाहन को रखा गया ये जांच किया जाएगा.

एनएच 106 को किया आक्रोशितों ने जाम-
सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के देर शाम अक्रोशित लोगों ने एनएच 106 को शव को सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान किसी भी प्रकार की वाहन को सड़क पार करने नही दिया गया. अक्रोशित लोगों ने बताया कि मृतक के परिवार वालों को उचित मुआवजा सहित दोषी ड्राइवर सहित सवार पुलिस बल को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाय. इसके साथ- लोगों ने यह भी बताया कि वरीय पदाधिकारी इस बात के लिए स्थल पर पहुंच आश्वस्त करे की दोषी पर कार्रवाई जल्द हो जायेगी. हालांकि इस बीच थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने स्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाने की काफी कोशिश करने के बाद जाम को लगभग दो घंटा समाप्त कर दिया गया.

Comments (0)
Add Comment