4 लाख रुपये बैंक से पैसा निकाल कर अपने दुकान पर लौट रहे थे,बदमाशों ने छीन लिया थैला

मोटा कैश निकालने वालों की बैंक से ही रेकी कर रहे हैं अपराधी,बैंक से ग्राहक हो रहे टारगेट

रजनीकांत ठाकुर@उदाकिशुनगंज,मधेपुरा

बैंक से पैसा निकाल कर घर लौटने वाले लोगों पर अपराधी क्रूर बनकर टूट रहे हैं. बैंक से मोटा कैश लेकर निकलने वाले लोग झपट्टा मार अपराधियों के शिकार बन रहे हैं.

बताया जाता है कि अनुमंडल के विभिन्न बैंक के आसपास अपराधी ज्यादा सक्रिय हो गए हैं.अपराधी बैंक से ही लोगों पर नजर रख रहे हैं और मौका देखते ही घटना को अंजाम दे देते हैं.ताजा मामला शुक्रवार के दोपहर को बिहारीगंज बैंक से रुपये निकासी कर उदाकिशुनगंज मुख्यालय स्थित दुकान लौट रहे मो. जब्बार उद्दीन से दिनदहाड़े चार लाख रुपये छीन कर फरार हो गए.दिन के 4:45 बजे के आसपास की घटना बताया जा रहा है. मुख्यालय के गुदरी चौक के समीप पीड़ित के दुकान के सामने ही बदमाशों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया है.लूट को अंजाम देने बाद चौसा चौक की तरफ भाग गए.
बताया जाता है कि पीड़ित मो.जब्बार उद्दीन पिता नजीर उद्दीन साकिन गोरपार बिहारीगंज स्थित भारतीय स्टेट बैंक से पैसे निकाल कर उदाकिशुनगंज मुख्यालय स्थित अपने कपड़ा दुकान आ रहे थे.

इसी दौरान अपने दुकान के सामने मोटर साइकिल लगाकर बाइक पर रखे सामान को उतार कर अपने दुकान में रखा,तत्पश्चात मोटर साइकिल की डिक्की में रखे चार लाख रुपए निकाल कर अपने दुकान जा रहे थे.इसी दौरान दो की संख्या में बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने रुपये से भरे थैले को छीन लिया और चौसा चौक की तरफ दोनों भाग गए.

कर्जदार को देने के लिए निकाले थे पैसे

गोरपार गांव के रहने वाले जब्बार उद्दीन उदाकिशुनगंज मुख्यालय स्थित बाजार से पैसे लूटे जाने के बाद सीधे थाना पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी.पीड़ित ने बताया कि वह किसी व्यक्ति से रेंट पर पैसा लिया था.उसी को देने के लिए वह बिहारीगंज के स्टेट बैंक से पैसे निकाल कर उदाकिशुनगंज अपने कपड़ा के दुकान पर घर लौट रहे थे.तभी अपराधियों ने मेरे दुकान के सामने से पैसे लूट लिए.

लूट के लिए पल्सर बाइक का इस्तेमाल 

लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए दो की संख्या में अपराधी बिहारीगंज बैंक से ही जब्बार उद्दीन की रेकी कर रहे थे.पीड़ित ने पुलिस को बताया कि दोनों अपराधियों ने हेलमेट पहन रखा था. लूट के बाद वे दोनों चौसा चौक की तरफ तेजी से फरार हो गए.

जांच करने पहुंचे थानाध्यक्ष 

लूट की वारदात सामने आने के बाद उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर आसपास के लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन अपराधी का कोई सुराग हाथ नहीं लगा.पुलिस ने सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं,उसमें अपराधियों को जाते हुए देखा गया है. लेकिन चुकी दोनों ने हेलमेट पहन रखा था इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है. जिस पल्सर बाइक का इस्तेमाल दोनों अपराधियों ने किया है.उस बाइक का तहकीकात किया जा रहा है.

लगातार सामने आ रहे मामले 

बैंकों से पैसा निकाल कर निकलने वाले लोग एक अज्ञात गिरोह के निशाने पर हैं.यह गिरोह उदाकिशुनगंज अनुमंडल में कई लूट और छिनतई की वारदात को अंजाम दे चुका है.लेकिन अब तक इन मामलों में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.इतना ही नहीं अनुमंडल मुख्यालय के विभिन्न जगहों लगातार बाइक सवार अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं.वही सभी मामलों में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं.थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर उन्हें दबोचने की कोशिश की जा रही है जल्द ही मामले में सफलता हाथ लगेगी।

Comments (0)
Add Comment