बीआरसी भवन में गुरु गोष्ठी का आयोजन, 8 एजेंडों पर हुआ चर्चा

मधेपुरा ब्यूरो/जिले के चौसा प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में शुक्रवार को गुरु गोष्टी का आयोजन किया गया। बिहार शिक्षा परियोजना के द्वारा प्राप्त आदेश के आलोक में आयोजित हुई बैठक में विद्यालय प्रधानों के अलावे जिला संभाग प्रभारी भी उपस्थित हुए।

बीईओ नरेंद्र झा ने अपने संबोधन में प्रधानाध्यापकों को विद्यालय में सरकार प्रायोजित सभी योजनाओं की समीक्षा करते “पढ़ता बिहार बढ़ता बिहार” पर मुख्य फोकस किया। “पढ़ता बिहार बढ़ता बिहार” माइक्रो इम्प्रूवमेंट प्रोजेक्ट, यू डायस 2023-24, स्टूडेंट प्रोग्रेशन अर्धवार्षिक मूल्यांकन 2022 का परिणाम व विद्यार्थी प्रगति पत्रक के आंकड़ों की प्रविष्टियां को ई शिक्षा पोर्टल पर ससमय अपलोड करने का निर्देश दिया गया। बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र झा ने कहा कि 23 नवंबर तक सभी विद्यालयों में 75 दिवसीय भाषा उत्सव का आयोजन किया जाना है। साथ ही दीपावली एवं छठ की छुट्टी की अवधि में बच्चों को घर के लिए प्रोजेक्ट वर्क एसेसमेंट आवश्यक रूप से देने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि वर्ग 6 से 8 के बच्चों को पाठ के अनुरूप सीखने के प्रतिफल पर आधारित प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग कार्यक्रम किया जाना है। साथ ही उन्होंने विद्यालय के सभी प्रधानाध्यापक को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालय अध्यापक की नियुक्ति हेतु योगदान के लिए कार्यालय दीपावली एवं छठ की छुट्टी में खुली रहेगी ताकि नव नियुक्ति शिक्षक विद्यालय में योगदान कर सके।

मौके पर बीआरपी ओमप्रकाश प्रवे, दयाशंकर शर्मा, पूर्व बीआरपी राजीव कुमार,बीपीएम विद्यानंद कुमार, लेखा सहायक राकेश कुमार, प्रधानाध्यापक विजय पासवान, छविनाथ पासवान, प्रमोद पासवान, भैरवानंद योगी, शबाना नाजनी, इम्तियाज आलम, कृष्ण गोपाल पासवान समेत विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment