गम्हरिया लूटकांड का हुआ उद्भेदन, हथियार सहित अपराधी गिरफ्तार

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/ थाना क्षेत्र अंतर्गत गम्हरिया बाजार में 23 जनवरी की देर शाम अपराधियों के द्वारा दो दुकानों में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था ।पुलिस ने इस मामले का उद्द्भेदन कर लिया है.

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के द्वारा प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया गया कि 23 जनवरी को मधेपुरा जिला के गम्हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गम्हरिया बाजार पासी टोला स्थित प्रीति हार्डवेयर दुकान में एक 220cc का पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराध कर्मी के द्वारा हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था। अपराधियों के द्वारा बाजार में दहशत फैलाने हेतु फायर भी किया गया था। बताया घटना बीच बाजार में घटित की गई थी जिसे गंभीरता से चुनौती पूर्ण लेते हुए मेरे द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर मधेपुरा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम में पुलिस अवर निरीक्षक विकास कुमार, थाना अध्यक्ष गम्हरिया थाना, पुलिस अवर निरीक्षक सतीश कुमार गम्हरिया थाना, सहायक अवर निरीक्षक मनजीत कुमार सिंह गम्हरिया थाना एवं सिपाही 87 नीरज कुमार एवं अन्य सशस्त्र बल के सिपाही व गम्हरिया थाना के चौकीदार को शामिल करते हुए मानवीय व तकनीकी अनुसंधान प्रारंभ किया गया एवं घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया गया तथा इस घटना के संदर्भ में मानवीय सूत्रों के आधार पर अनुसंधान प्रारंभ की गई एवं कांड के अनुसंधान के क्रम में मानवीय सूत्रों के आधार पर छापेमारी कर कांड को कारित करने वाले दोनों अपराधकर्मी आशीष कुमार एवं अनुराग कुमार उर्फ गौरव को तीन लोडेड देशी पिस्तौल व घटना में प्रयोग किए गए 220cc का काला रंग का पल्सर मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया एवं बरामद आग्नेय अस्त्र के संबंध में गम्हरिया थाना कांड संख्या 15/ 24 दिनांक 24 1. 24 धारा 414 भादवी एवं 25(1-बी) ए/ 26/ 35 आर्म्स एक्ट दर्ज करते हुए गिरफ्तार अपराधकर्मी के निशान देही पर छापेमारी कर कांड में लाइनर की भूमिका निभाने वाले अपराध कर्मी को भी गिरफ्तार किया गया तथा कांड में लूटी गई पैसे को भी बरामद किया गया .

बताया पूछताछ के क्रम में दोनों अपराधकर्मी के द्वारा अन्य कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। बताया गया कि अपराध कर्मी आशीष कुमार का गम्हरिया थाना सिंहेश्वर थाना मधेपुरा थाना के कई कांड के वांछित अपराध कर्मी रहा है।जबकि अपराध कर्मी अनुराग कुमार उर्फ गौरव मधेपुरा थाना के दो कांड में शामिल रहा है।

Comments (0)
Add Comment