जयंती पर याद किए गए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी

मधेपुरा/ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न भारत में सूचना एवं संचार क्रांति के जनक राजीव गांधी जी के जयंती पर मधेपुरा एन एसयूआई कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष निशांत यादव के अध्यक्षता में ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय परिसर में कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धां सुमन अर्पित कर देश के लिए उनके द्वारा दिए गए योगदानों को याद किया।

छात्रों को संबोधित करते हुए एनएसयूआई जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में शानदार कामकाज से उन्होंने दुनिया के शीर्ष नेताओं ने अपनी जगह बनाई । देश के लिए उनके द्वारा किया गया कार्य अतुलनीय है। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के भारत के निर्माण में राजीव जी ने द्वितीय भूमिका का निर्वाह किया वह डिजिटल इंडिया के शिल्पकार थे उनके दूरसंचार और आईटी क्रांति व कंप्यूटरीकरण कार्यक्रम में भारत को दुनिया के अग्रिम पंक्ति के देशों में खड़ा किया और लाखों युवाओं को रोजगार मिला।

जिला अध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि मतदान की उम्र कम कर युवाओं को युवाओं को मतदान का अधिकार देकर भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था में युवाओं की भागीदारी को सुनिश्चित किया ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ,जिला सचिव सोनू कुमार ,नीतीश कुमार जय किशन कुमार ,ज्योतिष कुमार ,मधुसूदन कुमार ,अंशु पासवान ,मौसम झा, अमित गुप्ता, दिलखुश यादव समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment