50 लाख के ब्राउन शुगर के साथ पांच गिरफ्तार

सुपौल। राघोपुर थाना की पुलिस ने सिमराही बाजार से बुधवार को ब्राउन शुगर के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। जब्त ब्राउन शुगर की बाजार में 50 लाख रुपए कीमत आंकी जा रही है। एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा ने गुरुवार को राघोपुर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।

एसडीपीओ ने बताया कि थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केशरी को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग सिमराही बाजार के एक होटल के पास ड्रग्स की तस्करी करने पहुंचे हैं। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर विशेष टीम बनाई गई। इसमें बीडीओ ओम प्रकाश को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। होटल के पास पहुंचते ही  पुलिस वाहन को देखकर तस्कर भागने लगे लेकिन .जवानों ने खदेड़ कर पांच तस्करों को पकड़ लिया। मौके से तस्करों के पास से 4 किलो 80 ग्राम ब्राउन शुगर, पांच मोबाइल और 2360 रुपए नकद बरामद किया गया। ड्रग्स की पहचान के लिए नारकोटिक्स डिटेक्शन कीट का इस्तेमाल किया गया। गिरफ्तार तस्करों में पश्चिम बंगाल के मालदह जिला के कलिया चौक थाना क्षेत्र के बामोनग्राम निवासी अब्दुल हलीम, मो. अयूब अंसारी, रूबैल हुसैन, अशीम शेख उर्फ वसीम शेख और मधुबनी जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के बेलही निवासी राहुल कुमार यादव है।

मणिपुर से बंगाल  आता है ब्राउन शुगर व स्मैक :  एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह लोग मणिपुर से ड्रग्स खरीद कर पश्चिम बंगाल आते हैं। यहां से ड्रग्स बिहार और अन्य राज्यों के अलावा नेपाल में बेचते हैं। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि ड्रग्स की लत में फंसे लोग इसकी खरीद किसी कीमत पर करने को तैयार रहते हैं। सूत्रों की मानें तो विक्रेता नशेड़ियों से एक डोज की कीमत एक हजार से तीन हजार रुपए तक वसूल करता है।

Comments (0)
Add Comment