दुकान में लगाई आग, हजारों की क्षति

अफजल राज/ पुरैनी, मधेपुरा/ पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के कड़ामा में एक घर में आग लगाने का मामला  सामने आया है. इस सम्बन्ध में पीड़ित ने गोलीबारी की घटना को लेकर भी पीड़ित ने थाना में आवेदन दिया है. पुलिस ने भी प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना के बाद पुरैनी थाना में आवेदन देकर कड़ामा गांव के वार्ड नंबर 3 निवासी अमित कुमार झा ने बताया है कि रात करीब 1:30 बजे वह अपने पूरे परिवार के साथ सोया हुआ था कि तभी बाहर कुछ हडबडाने की आवाज आई तो जब वह उठकर बाहर निकले तो देखा की दुकान में चार लोगों के द्वारा आग लगाया जा रहा है जब आग लगाने का विरोध किया गया तो उन लोगों के द्वारा अवैध हथियार से फायरिंग भी की गई जिससे किसी तरह अमित झा जान बचा पाए. इसके बाद उक्त लोगों के द्वारा गाली गलौज किया जाने लगा इस दौरान अमित झा ने एक व्यक्ति को पहचानने की बात बताई.

पीड़ित अमित झा ने बताया है कि थाना में दिए गए आवेदन में पहचाने गए आदमी सुमन कुमार पासवान उर्फ बंटी पासवान को नामजद अभियुक्त बनाया है इसके अलावा तीन अज्ञात व्यक्ति जिसकी पहचान नहीं हो पाई उसे पर भी प्राथमिकी दर्ज करने हेतु थाना में आवेदन दिया गया है.
पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि उसके दुकान में आग लगाई गई थी जिसमें लगभग 90 हजार रुपए का सामान जलकर राख हो गया, उक्त सामान पीड़ित के द्वारा आगामी दशहरा व दिवाली त्योहार को देखते हुए बेचने के लिए दुकान में जमा किया गया था.

पीड़ित अमित झा ने बताया है कि पूर्व के एक जमीन विवाद के कारण इस तरह की घटना घटित हुई है जिसमें मुझे और मेरे परिवार के पढ़ने लिखने वाले बच्चों को एससी एसटी एक्ट के झूठे मुकदमे में फसाने का षड्यंत्र किया और लगातार घर में आग लगाने और जान से मारने की धमकी दी जाती थी.
अगलगी और गोलीबारी की इस घटना के बाद अमित झा का पूरा परिवार सकते में आ गया है आसपास के लोगों में भी भय का माहौल बना हुआ है.

पुरैनी के थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर राघव शरण ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, अलग-अलग बिंदुओं से मामले की तहकीकात जारी है जो भी इस घटना में संलिप्त अपराधी होंगे उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Comments (0)
Add Comment