सेवानिवृति पर सहायक शिक्षिका को दी विदाई

पूर्णिया/मध्य विद्यालय नया टोला की सहायक शिक्षिका नीला कुमारी बुधवार को सेवानिवृत हो गई. सेवानिवृति पर विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं ने स्कूल में सादे समारोह का आयोजन कर उन्हें ससम्मान विदाई दी.

इस दौरान प्रधानाध्यापक निर्भय कुमार ने कहा कि सहायक शिक्षिका के तौर पर नीला कुमारी का कार्यकाल हमेशा याद किया जायेगा. इनके अध्यापन की शैली सबसे अलग रही. शिक्षिका कुमारी नमिता, भारती कुमारी, किरण गुप्ता, शिक्षक राजकिशोर सिंह, भरत कुमार व रविशंकर कुमार ने कहा कि नीला दीदी से हम सब बहुत प्रेरित हुए. इनसे बच्चों को पढ़ाने का सरल व सहज तरीका सीखने का मौका मिला. निश्चय ही यह तरीका बच्चों के लिए कारगर साबित हुआ है.

नीला कुमारी ने कहा कि स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित बच्चों से अत्यधिक सम्मान व प्रेम मिला, जिसके लिए वे आभारी व कृतज्ञ रहेंगी. उन्होंने कहा कि सेवानिवृति तो नौकरी का एक निश्चित पड़ाव है. उन्होंने अपने कार्यकाल में हमेशा बच्चों को कुछ न कुछ ज्ञान देने का ही प्रयास किया. वे अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं से भी ऐसी ही अपेक्षा रखती हैं. शिक्षक व शिक्षिकाओं ने संयुक्त रूप से सेवानिवृत हुईं नीला कुमारी को अंगवस्त्र सहित अनेक उपहार प्रदान कर ससम्मान विदायी दी.

Comments (0)
Add Comment