अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर निबंध प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

मधेपुरा/ लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल की ओर से सिंहेश्वर स्थित ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर शुक्रवार को निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में नौवीं और दसवीं के छात्रा और छात्रों ने भाग लिया। इसमें सर्वश्रेष्ठ तीन निबंध को चयनित कर विजेताओं को मेडल दे कर पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान लायंस क्लब मधेपुरा के उपाध्यक्ष द्वितीय इंद्रनील घोष, लायन अमोद कुमार, लायन विकास कुमार, लायन कुंदन कुमार की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।

इस संबंध में लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल के अध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि लायंस क्लब समाज के सभी क्षेत्र में सकारात्मक कार्य के लिए विश्व में प्रसिद्ध है। मधेपुरा रॉयल क्लब भी कदम से कदम मिला कर चलने के लिए तैयार है। इसी कड़ी में अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर ग्रीनफील्ड स्कूल सिंहेश्वर में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों को मेडल पहना कर सम्मानित भी किया गया है। इस शानदार आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन बधाई की पात्र है।

वहीं क्लब के सचिव रूपेश कुमार ने कहा कि मधेपुरा रॉयल क्लब ने अपने वरिष्ठ मार्गदर्शकों की अगुवाई में जिस निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया है, इससे छात्रों को भी इस विषय में समझने और सोचने का मौका मिला है।

स्कूल के प्राचार्य एन पंडा ने बताया कि बच्चों ने काफी दिलचस्पी ले कर इस निबंध प्रतियोगिता में भाग लिया है। ऐसे प्रतियोगिताओं से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और वे समाज की समस्याओं के प्रति संवेदनशील भी होते हैं। उन्होंने लायंस क्लब मधेपुरा रॉयल का शुक्रिया अदा किया कि वे इतनी बारीकी से समाज के बारे में सोचते हैं।

प्रतियोगिता में करीब डेढ़ सौ से अधिक बच्चों ने भाग लिया। लेकिन इसमें दसवीं कक्षा के छात्र उदय पहले स्थान पर रहे। वहीं 9वीं कक्षा की छात्रा रिद्धि खेतान को दूसरा स्थान हासिल मिला। तीसरे स्थान पर दसवीं क्लास के प्रियांशु राज रहे।
अध्यक्ष ने कहा कि प्रतियोगिता में टॉप 10 निबंध का चयन किया जाएगा। इन बच्चों को क्लब की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

पुरस्कार वितरण समारोह में पचास से अधिक बच्चे और स्कूल के कई शिक्षक उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment