मणिपुर घटना को लेकर प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का पुतला दहन

मणिपुर की घटना देश को शर्मशार किया-ई• मुरारी

संवाददाता, मधेपुरा/ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के जिला अध्यक्ष श्रीकृष्णा राजा के नेतृत्व में मधेपुरा के भूपेंद्र चौक पर प्रधानमंत्री व गृह मंत्री का पुतला दहन किया गया।

मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई• मुरारी ने कहा कि मणिपुर की घटना देश को शर्मशार किया है। आज़ाद हिंदुस्तान के इतिहास में यह पहली शर्मशार करने वाली घटना है। पिछले कई महीने से मणिपुर जल रहा है मगर देश के मुखिया विदेश घूमने में मस्त है क्या यही लोकतंत्र है प्रधानमंत्री जी। इतनी बड़ी घटना के बाबजूद एक ट्वीट तक प्रधानमंत्री – गृहमंत्री नहीं कर पाते है।
आने वाले कुछ दिनों में जिस – जिस प्रदेश में भाजपा की सरकार है वहाँ लागातार मणिपुर जैसी घटना घटी है आखिर यह हमारे हिंदुस्तान में गाँधी के विचारो को ख़त्म करके गोडसे के विचारो को लागू क्यों किया जा रहा। थोड़ी सी भी नैतिकता अगर बची हुई है तो देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री को अविलम्ब पद त्यागना चाहिए। आज हमलोगों ने मधेपुरा से आंदोलन की आगाज कर दी है अगर आने वाले दिनों में हमारी – माँ – बहनों को इंसाफ नहीं मिलता है तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा।

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार ने कहा कि आज हमलोगों ने मणिपुर की घटना को लेकर प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का पुतला दहन किया है। मणिपुर में पिछले 83 दिनों से हिंसा जारी है। इस बीच, कुछ ऐसी वीडियो सामने आए हैं, जिसने पूरे देश को दहला दिया है। इस वीडियो में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को नग्न करके सड़क पर घुमाते हुए दिखाया जा रहा है। ये वीडियो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन चुकी है और यह घटना काफी दुखद है सरकार अविलम्ब संज्ञान ले अन्यथा आंदोलन और उग्र होगा।

पुतला दहन कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष विकास कुमार राजा, विक्की कुमार, गोलू राजा, ओम यदुवंशी, अखिलेश कुमार, शैलेन्द्र कुमार, विकास कुमार, सनोज कुमार, सोनू कुमार, बतून दा, पुष्पक कुमार, नीतीश कुमार, मनोज कुमार, रंधीर यादव, रामप्रवेश कुमार, प्रियांशु कुमार आदि दर्जनों ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment