डीएम ने किया जनता से सीधा संवाद, ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों के बारे में ली जानकारी

दिवाकर कुमार/फारबिसगंज,मधेपुरा/फारबिसगंज प्रखंड के हरिपुर पंचायत भवन में जन संवाद कार्यक्रम आयोजन बुधवार को किया गया। जन संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पदाधिकारी इनायत खान, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह एवं सभी वरीय पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गान से किया गया।

जन संवाद के दौरान जिला पदाधिकारी ने जनता से सीधा संवाद किया। जन संवाद के माध्यम से जिलाधिकारी ने लोगों से उनकी ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों साफ-सफाई आदि के बारे में पूछा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी इनायत खान ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य है हम आपसब के साथ एक संवाद स्थापित करे और आपकी बाते भी सुने क्या परेशानी है क्या सुझाव है और हमारी तरफ से जो योजनाएं चल रही है उन योजनाओं के सबंध में भी हम आपको पूरी जानकारी दे ताकि जो लोग इससे अवगत नहीं है या इसके बारे में जानकारी नहीं है उनको भी उन योजनाओं के बारे में पता चले।

वही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारी ने संबोधन में कहा कि असाध्य बीमारी जैसे कि कैंसर,हार्ट के मरीज,फेफड़े के बीमारी से ग्रसित रोग में 30 हजार से लेकर 1लाख 50 हजार रुपया तक अनुदान मिलता है उसके लिए जो लाभुक है बीपीएल की सूची में नाम होना चाहिये उनका आय एक लाख से कम होना चाहिए जिसका प्रमाण पत्र देना होगा बिहार का वासी है इसका प्रमाण पत्र देना होगा साथ ही साथ जिस अस्पताल में इलाज हो रहा है वहां से एक इस्टीमेटटेट कोस्ट आएगा तब सरकार अनुदान स्वीकृत कर अस्पताल को उपलब्ध कराएगी।इस अवसर पर कई विभागों के पदाधिकारी व ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment