फ़ारबिसगंज में दिव्यांग जन जागरूकता अधिकार सम्मेलन का हुआ आयोजन

फारबिसगंज,अररिया/फारबिसगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग जन जागरूकता अधिकार सम्मेलन पर सत्याग्रह कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।समारोह में मुख्य रूप से दिव्यांग जनों के साथ हो रही परेशानी, सरकार के द्वारा मिल रही योजनाओं का लाभ, दिव्यांग प्रमाण पत्र सहित विभिन्न समस्याओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई ।

जिले के लगभग सभी प्रखंडों से पंहुचे दिव्यांगजनों ने अपनी अपनी समस्याओ को रखा। वहीं इस कार्यक्रम को मुख्य रूप से संबोधित करने पटना से पंहुचे डॉक्टर शिवाजी ने दिव्यांगजनो की समस्याओं को गंभीरतपुरवक सुना और उनकी समस्याओं के निदान का हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिया । वहीं प्रखंड प्रमुख सुरेश पासवान ने सभा को संबोधित करते हुए एवं मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बताया की जागरूकता के अभाव में दिव्यांगजन बिचौलियो के शिकार हो जाते हैं जो फर्जी योजनाओं के नाम पर ऐसा कर मोटी रकम लेते हैं ।

मौके पर बिहार राज्य निःशक्ता आयोग के पूर्व आयुक्त डॉ० शिवाजी कुमार,जिला सचिव गौतम कुमार,बबलू चौधरी, रुक्मिणी देवी,मोहर लाल, मो०मोहसिन, मो०अमानुल्लाह,मिथिलेश बैठा,अनिल मण्डल,जिला मीडिया प्रभारी श्रवण कुमार मेहता, रूपेश कुमार ,समाजसेवी सदानंद मेहता,बीरेंद्र मण्डल,पलासी प्रखंड अध्यक्ष सुभाष विश्वास, प्रमुख सुरेश पासवान,मटियारी सरपंच शमशेर भाई ऐनुल,सुशील साह,दुक्खन राम सहित सैकड़ों दिव्यांगजन उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment