डीआईजी शिवदीप लांडे ने किया औचक निरीक्षण

अफजल राज/पुरैनी,मधेपुरा/ सोमवार को कोशी क्षेत्र के डीआईजी शिवदीप लांडे ने मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज अनुमंडल अंतर्गत पुरैनी और उदाकिशुनगंज थाने का निरीक्षण किया । इस दौरान वे अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए साथ ही लंबित कांडों को जल्द से जल्द निष्पादित करने की भी बात कही।

निरीक्षण के क्रम में डीआईजी को पुलिस कर्मियों के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया इसके बाद कई घण्टों तक थानाध्यक्ष और पुलिस अधिकारियों से कांडों को लेकर बातचीत की गई। पुरैनी थाना का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा यह रूटीन चेकअप है। जब उनसे पूछा गया कि हालिया दिनों में आपराधिक घटना में वृद्धि हुई है तो उन्होंने कहा पिछले साल के आंकड़ो से तुलना कीजिए। अपराध में वृद्धि के बात को नकारते हुए कहा कि जो भी अपराध कर रहे हैं उन्हें पुलिस पकड़ भी रही है। वहीं उदाकिशुनगंज थाने के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कोसी क्षेत्र के सभी जिलों के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार की गई थी जिस में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत रही इसी में मधेपुरा के टॉप सिक्स के अपराधी मिथिलेश यादव की भी गिरफ्तारी एसटीएफ के सहयोग से हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि यह अपराधी बीते 12  वर्षों से फरार चल रहा था। इस कुख्यात के खिलाफ अलग-अलग कोर्ट से चार स्थायी वारंट जारी थे। मिथिलेश यादव पिता स्वर्गीय ढूंनमुन यादव उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर चमन गोसांई टोला का निवासी है। उन्होंने कहा कि टॉप सेवन के अपराधी शंकर यादव और टॉप सिक्स मिथलेश यादव के आपसी रंजिश में दर्जनों हत्या हुई है। इन दोनों का लम्बा अपराधिक इतिहास था। लेकिन अब दोनों की गिरफ्तारी हो चुकी है। डीआईजी के निरीक्षण के क्रम में मधेपुरा एसपी राजेश कुमार भी मौजूद रहे।

Comments (0)
Add Comment