घायल प्रशिक्षु दारोगा से मिलने पहुंचे डीआईजी

गुप्त सूचना के आधार पर अपराधियों को पकड़ने गई थी पुलिस, चला दिया था गोली

उदाकिशुनगंज, मधेपुरा/उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के नेमुआ बराही गांव में अपराधी द्वारा अपराध की योजना बनाने की गुप्त सूचना पर कार्रवाई के लिए पहुंचे पुलिस पर अपराधियों ने गोली चला दिया. इस दौरान थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु दारोगा पप्पू कुमार को दाएं बांह में गोली लग गई. गोली लगने के बाद भी दारोगा अपराधियों का पीछा किया लेकिन अपराधी भागने में सफल रहे. जिसके बाद साथी पुलिस ने स्थानीय लोगों के सहयोग से गोली लगने से जख्मी दारोगा को पीएचसी में भर्ती कराया. जहां गोली निकालने की व्यवस्था नहीं रहने के कारण प्राथमिक उपचार कर घायल को मेडिकल कॉलेज मधेपुरा रेफर कर दिया गया. मेडिकल कॉलेज में जख्मी के शरीर से चिकित्सक रविन्द्र कुमार ने कुशलता पूर्वक गोली बाहर निकाल लिया है. फिलहाल दारोगा खतरे से बाहर बताएं जा रहें हैं.

जानकारी के अनुसार घायल दारोगा औरंगाबाद जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बेला गांव का रहने वाला है. वह 2018 बैच के दारोगा है. तीन माह पूर्व उसकी पदस्थापना उदाकिशुनगंज थाना में हुई थी. घटना की खबर पाकर कोसी प्रक्षेत्र के डीआईजी शिवदीप लांडे, एसपी राजेश कुमार मेडिकल कॉलेज में इलाजरत जख्मी दारोगा हाल जानने पहुंचे. उसके बाद दोनों अधिकारी उदाकिशुनगंज थाना पहुंच कर पूरी स्थिति की जानकारी ली.

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि बदमाशों की पहचान कर ली गई. जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे. अपराधी जिस बाईक को छोड़कर भाग निकले. वह बाईक लूट की बताई जा रही है. घटनास्थल से बाइक व अपराधियों का चप्पल पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. अपराधियों को पकड़ने के लिए एसडीपीओ सतीश के नेतृत्व में लगातार छापेमारी की जा रही है. थानाध्यक्ष जेपी चौधरी ने बताया कि मामले में नामजद बदमाश के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. कार्रवाई की जा रही है.

बताया गया कि शनिवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस को अपराधियों के बारें में गुप्त सूचना मिली कि अपराधिक वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. सूचना पर थानाध्यक्ष जेपी चौधरी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो बाईक पर दो पुलिस अधिकारी के साथ दो कमांडो को बदमाशों को पकड़ने भेजा. नेमुआ गांव के पास पुलिस अधिकारी दोनों बाईक को लेकर दो दिशाओं में होकर अपराधियों की खोज शुरू कर दी. नेमुआ वार्ड संख्या दो में सड़क पर विपरीत दिशा से एक स्पेलेंडर बाइक पर दो युवकों को आते देख पुलिस को शक हुआ. बाइक सवार को रुकने के इशारा किया गया इतना देखते हीं दोनो युवक ने पिस्टल निकाल लिया. जब तक कोई कुछ समझ पाता एक युवक ने गोली चला दी. गोली लगने के बाद भी दारोगा ने अपराधियों का पीछा किया लेकिन अपराधी बाइक छोड़ खेत होते हुए भागने में सफल रहे.

वहीं दूसरी तरफ घटना की सूचना के बाद मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदाधिकारी पहुंच कर घायल से पूछताछ किया.

डीआईजी और एसपी ने घायल पीएसआई से किया मुलाकात : उदाकिशुनगंज के नेमुआ में अपराधियों के द्वारा पीएसआई को गोली मार कर घायल दिया गया. जिसका इलाज जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चल रहा है. इस दौरान घायल पीएसआई पप्पू कुमार से कोसी रेंज डीआईजी शिवदीप लांडे व एसपी राजेश कुमार मिलने पहुंचे और घायल का हालचाल जाना. इस बाबत डीआईजी व एसपी ने बताया गया की गुप्त सूचना मिली थी कि अपराधी किसी अपराध को अंजाम देने वाले है. जिसके बाद उदाकिशुनगंज थानाध्यक्ष ने एक टीम बना कर अपराधियों को पकड़ने के लिए भेजा गया. इसी दौरान पुलिसकर्मी जैसे ही नेमुआ पहुंचे एक बाइक को रुकने के लिए कहा गया. इतना सुनते ही अपराधियों ने पिस्टल निकाल गोली चला दी जो पीएसआई के दाएं बांह में जा लगी. जिसके बाद अपराधी अपनी बाइक छोड़ पटुआ के खेत में भाग गए. हालांकि इस बीच गोली लगने के बाद भी अपराधियों को खदेड़ा लेकिन अपराधी भागने में सफल रहे.

वहीं यह भी बताया कि अपराधियों की पहचान हो गई है जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी. वहीं दूसरी तरफ डॉ रविन्द्र कुमार ने बताया कि गोली निकाल दी गई है. फिलहाल पीएसआई खतरे से बाहर है.

सिंहेश्वर से सुशांत अंशु की रिपोर्ट

Comments (0)
Add Comment