आठ सूत्री मांगो के समर्थन में डीलरों ने किया प्रदर्शन

मो ० मुजाहिद आलम/ कुमारखंड, मधेपुरा/ प्रदेश फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के आह्वान पर प्रखंड के सभी पीडीएस डीलरों ने ब्लाॅक कार्यालय स्थित कृषि भवन परिसर मेंं बुधवार को संंघ के प्रखंड अध्यक्ष कुशेश्वर प्रसाद कौशिक के अध्यक्षता में आठ सूत्री मांगों के समर्थन में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध दर्जनों पीडीएस दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गयी।

विरोध प्रदर्शन कर रहे डीलरों ने कहा कि केंद सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है ।एसोसिएशन के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पूरे देश में डीलरों ने पोश मशीन को बंद कर राशन का वितरण रोक दिया है। प्रखंड के फेयर प्राइस डीलर अपनी मांग पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकाल हड़ताल पर हैं और राशन का वितरण कार्य बंद कर दिए हैं। प्रदर्शन कर रहे डीलरों का कहना था कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती हड़ताल जारी रहेगी। संगठन के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर देश भर के प्राइस डीलरों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती हड़ताल जारी रहेगी। संगठन के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर देश भर के प्राइस डीलर 16 जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में एकत्रित होंगे और विशाल रैली करेंगे।

प्रदर्शन में संघ के अध्यक्ष कुशेश्वर प्रसाद कौशिक ने अपने आठ सूत्री मांगों की जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली, गुजरात, हरियाणा के तर्ज पर मार्जिन मनी में इजाफा करने, राज्य कर्मी का दर्जा देने, साप्ताहिक अवकाश की स्वीकृति, दुकान की अनुज्ञप्ति रद करने के नियम में बदलाव करने, 30 हजार वेतनमान देने समेत अन्य मांग शामिल है। बताते चले कि जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर अनाज का वितरण नहीं होने से खासकर गरीब जरूरतमंदों को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को जनवरी का राशन नहीं मिल पाया है।

प्रदर्शन में प्रखंड अध्यक्ष कुशेश्वर प्रसाद कौशिक, देवनंदन प्रसाद यादव, शशि भूषण ठाकुर, दिलीप शाह,दिनेश यादव, नजीबुल्लाह, संजय कुमार, झावेदर कुमार, शिवचंद्र शाह, अब्दुल केयूम, मंजू देवी, विजेंद्र कुमार,रिंकी कुमारी, परवेज आलम, पिंटू कुमार, पप्पू कुमार, बाल कृष्ण झा समेत दर्जनों डीलर प्रदर्शन में मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment