डायरिया प्रभावित गांव का सीएस ने लिया जायजा

कुमारखंड (मधेपुरा)। प्रखंड के रहटा पंचायत के वार्ड 1 सोनपुर कोहबारा में डायरिया प्रभावित लोगों के इलाज के लिए चार मेडिकल टीम कैंप कर रही है। सीएस मिथिलेश कुमार ठाकुर ने सोमवार को डीपीएम प्रिंस कुमार के साथ प्रभावित गांव का जायजा लिया। सीएस ने अपने साथ लाए बिहारीगंज, मुरलीगंज और मुरहो पीएचसी की तीन अलग-अलग मेडिकल टीम को सीएचसी मेडिकल टीम के साथ प्रभावित गांव में कैंप लगाकर सभी परिवार में डोर टू डोर जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच का निर्देश दिया।

बताया गया कि चार डायरिया पीड़ित भोली यादव (75), विश्वनाथ यादव (60), डोमी यादव (50) और पप्पू यादव (22) को स्लाइन चढाया जा रहा है। इसके अलावा बिहारीगंज मेडिकल टीम के डा प्रभाष कुमार, डा एकराम, एएनएम शीला कुमारी, अरविंद कुमार, मुरलीगंज मेडिकल टीम के डा सुधांशु कुमार, फर्मासिस्ट हीरालाल सिंह, एएनएम सुषमा कुमारी , मुरहो मेडिकल टीम की डा रूपा गुप्ता और फर्मासिस्ट अंकेश मणि गांव में डोर टू डोर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं।

27 अगस्त से 2 सितंबर के बीच डायरिया की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो चुकी है। सीएचसी प्रभारी डॉ वरूण कुमार ने बताया कि मेडिकल टीम प्रभावित गांव में कैंप लगाकर दो दिन से लोगों का इलाज कर रही है। सभी तरह की दवा की व्यवस्था कर दी गई है। प्रभावित गांव में डीडीटी का छिड़काव करवा दिया गया है। इधर, सिविल सर्जन मिथिलेश ठाकुर ने बताया कि प्रभावित गांव में मेडिकल टीम को लगा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि लोगों से साफ सफाई पर ध्यान देने, ताजा भोजन करने, पानी उबाल कर पीने की सलाह दी गई है। अभी स्थिति नियंत्रण में है।

Comments (0)
Add Comment