अपराधी बेखौफ होकर दलित और कमजोर लोगों की हत्या कर रही है : प्रमोद प्रभाकर

मो ० मुजाहिद आलम/कुमारखंड,मधेपुरा/ कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडी स्थान पंचायत स्थित लक्ष्मीपुर गांव निवासी चौकीदार मानिकचंद पासवान को एक सितंबर को कुमारखंड थाना ड्यूटी जाने के दौरान रास्ते में ही बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दिया। सीपीआई के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर के नेतृत्व में तीन सदस्य टीम मृतक चौकीदार मानिकचंद पासवान के घर पहुंच कर उनके इकलौते पुत्र प्रभास कुमार पासवान समेत अन्य परिजनों से मिलकर घटना की करी निंदा किया।

प्रमोद प्रभाकर ने हत्या को लेकर कुमारखंड पुलिस की निष्क्रियता बताई। उन्होंने कहा अपराधी बेखौफ होकर हत्या को अंजाम दे रहा है चिंता का विषय है। अति चिंता का विषय यह है दलित और कमजोर लोगों की हत्या हो रही है। उन्होंने हत्या को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा जो सही हत्यारे हैं उसकी शीघ्र गिरफ्तारी हो।

श्री प्रभाकर ने कुमारखंड पुलिस को पूरी तरह से निष्क्रिय बताया और स्पेशल टाक्स फोर्स का गठन करने का मांग किया। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मृतक मानिकचंद पासवान के पुत्र को अनुकंपा के आधार पर जल्द नौकरी दिया जाए और मृतक के पत्नी को 25 लाख रुपया दिया जाय। इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आंदोलन के लिए तैयार रहेगी।

मौके पर सीपीआई नेता प्रमोद प्रभाकर, पन्ना लाल यादव, अनिल भारती समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment