सिविल सोसाइटी ने नव पदस्थापित डीएम से मिल सौंपा मांगपत्र

मधेपुरा/ शनिवार को नव पदस्थापित जिलाधिकारी तरणजोत सिंह से सिविल सोसाइटी का शिष्टमंडल मिला। सिविल सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ एस एन यादव के नेतृत्व में डीएम से मिलने वाले शिष्टमंडल में संयोजक मनीष सर्राफ, उपाध्यक्ष डॉ जवाहर पासवान, डॉ आरके पप्पू, किशोर कुमार एवं सचिव राकेश रंजन शामिल थे। शिष्टमंडल द्वारा डीएम को मधेपुरा शहर के जाम से निजात दिलाने,भीरखी आरओबी निर्माण तेजी से करने, मठाई सबैला के बीच के दो किलोमीटर सडक निर्माण कार्य तेजी से प्रारम्भ करने एवं सिंहेश्वर बाजार में एन एच किनारे लगाए गए बेरिकेडिंग को हटाये जाने की मांग रखी। डीएम ने एक एक मुद्दों पर बारीकी से बात की। उन्होंने सभी समस्याओं के निदान का रास्ता भी पूछा। डीएम ने सिविल सोसाइटी के शिष्ट मंडल को सौंपी गयी मांगो पर यथाशीघ्र कारवाई करने को आश्वस्त किया।

डीएम को सिविल सोसाइटी द्वारा एक ज्ञापन भी सौंपा गया। सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि मधेपुरा भीरखी में निर्माणाधीन आर ओ बी का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रही है। जिस वजह से अगल बगल के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही वाहनो के आने जाने में भी समस्या है। वही पथ निर्माण विभाग के अंतर्गत मधेपुरा- सहरसा मार्ग में मठाई से सबैला के बीच के दो किलोमीटर सड़क की हालत काफी जर्जर है। मधेपुरा सहरसा सड़क एन एच 107 है। जिसे एन एच द्वारा बनाया जा रहा है। लेकिन मठाई और सबैला के एन एच विभाग द्वारा बायपास बनाया जा रहा है। इस वजह से तकरीबन दो किलोमीटर सड़क को पथ निर्माण विभाग को हैंड ओवर किया जा चुका है। विभाग द्वारा कार्य प्रारम्भ नही होने का तकनीकी कारण बताया जा रहा है। बाजार में जगह जगह अतिक्रमण के कारण सड़क संकरी हो गयी है। जिस वजह से जाम की समस्या बनी रहती है।खासकर पूर्वी व पश्चिमी बायपास,मेन रोड,कॉलेज चौक,भिरखी ढाला के आसपास एवं डाकबंगला रोड में काफी अतिक्रमण है।इसे सख्ती से हटाए जाने की आवश्यकता है। शहर में प्रमुख मार्गों यथा कॉलेज चौक,कर्पूरी चौक एवं बाजार के मुख्य मार्ग में सड़क के बीच डिवाईडर बने।कॉलेज चौक से लेकर कर्पूरी चौक तक बाजार के मुख्य मार्ग में बड़े वाहनों के नो एंट्री का कड़ाई से पालन हो। यत्र तत्र पार्किंग पर रोक लगाते हुए बाजार क्षेत्र में वाहनों के लिए पार्किंग बनाई जाए।

वही बाबा नगरी सिंहेश्वर के मुख्य बाजार के बीचों बीच गुजरने वाली एन एच 106 के दोनों तरफ नाला के बाद सॉफ्ट बेरिकेडिंग लगाई गयी हैं। जिससे स्थानीय लोगों व व्यवसायियों को परेशानी हो रही है। बाजार में दुकानों के आगे बेरीकेडिंग लगाए जाने के कारण व्यवसायियों का व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो चुका है। दुकानों के अलावे अधिकांश व्यवसायियों का घर भी है। बेरीकेडिंग लगाए जाने के कारण ग्राहकों को लंबी दूरी तय करना पड़ता है। जिस कारण से ग्राहक आ नही पा रहे है। बेरिकेडिंग लगाए जाने का विभाग द्वारा तैयार एस्टिमेट में प्रावधान भी नही है।डीएम ने सिविल सोसाइटी के शिष्ट मंडल को सौंपी गयी मांगो पर यथाशीघ्र कारवाई करने को आश्वस्त किया।

Comments (0)
Add Comment