चौकीदार के परिजन को मिले बीस लाख का मुआवजा : पप्पू यादव

मो ० मुजाहिद आलम/कुमारखंड, मधेपुरा/ जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान वार्ड 7 निवासी चौकीदार मानिकचंद पासवान की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के बाद पीड़ित परिवार से मिलने बुधवार को जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पु यादव पंहचें। मृतक चौकीदार मानिकचंद पासवान के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्री यादव ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने चौकीदार के पुत्र प्रभाष कुमार पासवान अन्य परिजनों से मिलकर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए परिवार को न्याय दिलाने का हर संभव कोशिश करने का भरोसा दिलाया।

मौके पर श्री यादव ने कहा कि चौकीदार मानिकचंद की हत्या पुलिस प्रशासन के उपर यक्ष प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रही है। जिस शासन में पुलिस के लोग ही सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा कैसे संभव हो सकती है।
उन्होंने कहा बेटे के सामने शुटरो ने पिता का हत्या कर दिया अभी तक शूटर पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। जो हत्या करवाया है वैसे लोगों को सभी लोग जानते हैं .उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा जो शूटर गोली मारकर हत्या कर दिया पुलिस अभी तक उन्हें क्यों नहीं पकड़ पाई?  पुलिस प्रशासन का इकबाल ही समाप्त हो गया है।ऐसी विषम स्थिति में कुमारखंड थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा को निलंबित किया जाना चाहिए।परन्तु आश्चर्य की बात है कि इनका अभी तक स्थानांतरण भी नहीं हुआ है।

जाप सुप्रीमो पप्पु यादव ने मृतक के परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि वे डीएम विजय प्रकाश मीणा से मिलकर मृतक चौकीदार मानिकचंद पासवान के प्रभाष कुमार पासवान को सरकारी नौकरी दिलाने का प्रयास करेंगे।वहीं मृतक चौकीदार के परिजन को अविलंब 20 लाख रुपए मुआवजा राशि देने का मांग किया।मौके पर जाप प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार यादव, पिंटू यादव, मुखिया रमेश कुमार रमण, मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार यादव आदि मुख्य रुप से मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment