बच्चों ने मां दुर्गा के नौ रूपों का किया चित्रण

मधेपुरा/ आज दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल मधेपुरा में दुर्गा पूजा की शुभ अवसर पर मां दुर्गा के नौ रूपों का चित्रण किया गया.  नौ रूपों में क्रमशः काव्या किशोर, राधिका, इसीका रंजन, नंदिता, सोनाक्षी, साक्षी, परी, अनुष्का,  जिज्ञासा ने मां दुर्गा के नौ रूप शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा, स्कंदमाता, कात्यानी, कालरात्रि, महागौरी, सिद्धिदात्री का रूप धारण कर संदेश देने का काम किया.

इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने कहा कि दशहरा हिंदुओं का महत्वपूर्ण त्यौहार है. इसे हम काफी भक्ति भाव से लगातार 10 दिनों तक मनाते हैं. यह हमें बुराई पर अच्छाई का जीत का संदेश देता है.

कार्यक्रम में विद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर वंदना कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों में भक्ति कौशल विकसित करने के लिए इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. मां दुर्गा की सभी रूपों को बच्चों ने प्रदर्शित करके समाज में संदेश देने का कार्य किया है.

कार्यक्रम में एकेडमिक इंचार्ज विजय कुमार सिंह, सुनील कुमार, शंभू कुमार, अक्षय झा, अमित कुमार, दीपक कुमार, रुपेश कुमार, रीना झा, रीता गुप्ता, पूजा कुमारी, सनोज कुमार, इत्यादि की भूमिका सराहनीय रही.

Comments (0)
Add Comment