वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में बच्चे दिखा रहे हैं जौहर

मधेपुरा/ दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल मधेपुरा में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. यह प्रतियोगिता दो दिनों तक चलेगी और इसका पारितोषिक वितरण विद्यालय के स्थापना दिवस 6 दिसंबर को किया जाएगा.

आज पहले दिन कबड्डी का आयोजन किया गया जिसमें सीनियर बॉयज ग्रुप में पाइथागोरस बुलऔर आइंस्टीन रॉयल के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया. फाइनल मुकाबले में पाइथागोरस बुल ने आइंस्टीन रॉयल को 37 अंकों से पराजित कर विजेता बना. वही सीनियर बालिका वर्ग में रुखसाना की टीम ने फाइनल मुकाबले में रिया राज की टीम को कड़ी संघर्ष में 2 अंकों से पराजित कर विजेता कप पर अपना कब्जा जमाया. उपविजेता रिया राज की टीम रही.

जूनियर बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में राजू की टीम ने उत्सव राज की टीम को दस अंकों से पराजित कर विजेता कप अपने नाम किया.

आज सुबह खेल का विधिवत उद्घाटन खेल झंडा फहराकर और नारियल फोड़कर विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि खेल हमें शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास करवाता है. खेल को अनुशासित होकर खेला जाए तो सफलता अवश्य हाथ लगती है. सभी बच्चों ने बहुत ही बेहतर खेल का प्रदर्शन किया सभी के उज्जवल भविष्य का कामना करता हूं.

विद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर वंदना कुमारी ने कहा कि वार्षिक कैलेंडर के अनुरूप यह खेल आज प्रारंभ किया गया है दो दिनों तक चलने वाले इस खेल में कल 38 प्रकार के खेल खेले जाएंगे, जिसमें बच्चे अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे. नर्सरी क्लास के बच्चों से लेकर दसवीं क्लास तक के बच्चों में खेल को लेकर काफी जुनून है. खेल में असीम संभावनाएं हैं बेहतर खेल का प्रदर्शन करने वाले बालक एवं बालिकाओं को सरकार के द्वारा भी प्रोत्साहित किया जा रहा है, और उसे विभिन्न प्रकार के सरकारी नौकरियों में सेवा प्रदान करने का मौका दिया जा रहा है.

इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के शैक्षणिक इंचार्ज विजय कुमार सिंह ने कहा कि दो दिवसीय स्पोर्ट्स मीट के लिए कैंपस पूरी तरह तैयार है बच्चे भी काफी उत्साहित है और आज पहले दिन कबड्डी का खेल खेला गया, जिसमें कई बच्चों ने अपनी प्रतिभा का बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन किया है.

इस अवसर पर कबड्डी संघ के कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार के नेतृत्व में मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के कई पदाधिकारी एवं रेफरी मौजूद रहे. साथ ही साथ विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Comments (0)
Add Comment