मधेपुरा के बाल वैज्ञानिकों ने जिला प्रशासन के प्रति जताया विरोध

मधेपुरा/ गणतंत्र दिवस में बाल वैज्ञानिकों को दरकिनार कर केवल गैर तकनीकी क्षेत्र के लोगों को सम्मानित करना जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही है। इस बाबत विज्ञान से जुड़े शिक्षाविद एवं बाल वैज्ञानिकों ने कड़ा एतराज जताया है। इस बाबत बाल वैज्ञानिकों की बैठक जूनियर वैज्ञानिक आनंद विजय के नेतृत्व में किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए आनंद विजय ने कहा कि विज्ञान समाज के विकास की नींव है, लेकिन जिला प्रशासन ने अनदेखी की है। इस बार राष्ट्रीय स्तर पर जिले के 13 बाल वैज्ञानिकों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, यह बाल वैज्ञानिक आने वाले समय में जिले के विज्ञान छात्रों के लिए प्रेरणादायक हो सकते थे। लेकिन 13 बाल वैज्ञानिकों में से किसी को भी सम्मानित नहीं करना जिला प्रशासन ने गैर जिम्मेदाराणा रवैया का परिचय दिया है, जबकि ऐसे बाल वैज्ञानिकों को सम्मानित करना पहली प्राथमिकता होना चाहिए।

उन्होंने कहा उन्हें उम्मीद थी कि जिले के ऊर्जावान जिलाधिकारी बाल वैज्ञानिकों को भी सम्मानित करेंगे लेकिन जिला प्रशासन द्वारा उन्हें दरकिनार किया गया है इससे उन्हें दुःख है।

उन्होंने कहा कि सभी बाल वैज्ञानिक अपने मान सम्मान एवं विज्ञान के बेहतरीन के लिए राजभवन, मुख्यमंत्री सचिवालय तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से पत्र लिख कर शिकायत करेंगे।

बैठक में बाल वैज्ञानिक काजल कुमारी, पीयूष कुमार, मोनू कुमार, हिमांशु रंजन, अंकित कुमार इत्यादि शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment