स्टार्टअप को बढ़ावा हेतु युवा उद्यमियों के बीच हुआ विचार मंथन

मधेपुरा/बी. पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा के स्टार्टअप सेल ने फाउंडर्स कम्युनिटी के साथ मिलकर 11th फाउंडर्स फ्यूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कॉलेज के प्राचार्य प्रो अरबिंद कुमार अमर ने कार्यक्रम में आये हुये युवा उद्यमियों का स्वागत किया ।

प्राचार्य ने बताया कि बिहार एवं मधेपुरा में इंजीनियरिंग कॉलेज इनक्यूबेशन हब के रूप में विकसित हो रहा है और इन कार्यक्रम का आयोजन जिले में स्टार्टअप कल्चर, इनोवेशन एवं उधमियता का बढ़ावा देना है । कार्यक्रम के चीफ गेस्ट मे शामिल चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान के प्रो. ऋषि कांत (पीएचडी, आई आई टी दिल्ली)ने इंजीनियरिंग के छात्रों को इन्नोवेशन नेक्स्ट, उधमिता इवेंट में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। कार्यकम में युवा उद्यमी रौशन कुमार, हरिशंकर कुमार (फाउंडर कम्युनिटी), और प्रियंका गुप्ता (ग्रेजुएट चाय वाली) ने संस्थान में बिहार स्टार्टअप के बारे में बताया।

ई. सेल सह इनक्युबेसन सेन्टर प्रोफेसर इनचार्ज प्रो मुरलीधर प्रसाद सिंह ने बताया ने युवा उद्यमियों के साथ विद्यार्थियों के लगातार सम्पर्क कराने वाले कार्यक्रमों पर जोड़ दिया और बताया संस्थान मे स्टार्ट अप संस्कृति को बढ़ावा देने के लिये जरूरी कदम बहुत तेजी से उठाये जा रहे हैं । इस इवेंट में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले सफल उद्यमी, विशेषज्ञ और उद्योग जगत के लोग शामिल हुए ।

जनसम्पर्क पदाधिकारी प्रो निशिकांत कुमार ने बताया कि संस्थान में लगातार इस तरह के कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में संस्थान के सभी विभागाअध्यक्ष, प्राध्यापक गण, छात्र- छात्राएँ एवं कर्मीगण मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment