बैडमिंटन चैंपियनशिप का हुआ समापन

सिंहेश्वर,मधेपुरा/ सिंहेश्वर मंदिर परिसर के प्रतिमा सिंह धर्मशाला में आयोजित सिंहेश्वर बैडमिंटन चैंपियनशिप के पांचवे संस्करण का समापन हो गया. द यंग वंस द्वारा आयोजित और दिलीप खंडेलवाल व शिवचंद्र चौधरी द्वारा प्रायोजित इस टूर्नामेंट के अंतिम दिन एकल वर्ग और युगल वर्ग में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले गए. एकल वर्ग के फाइनल में सहरसा के पावन कुमार ने मधेपुरा के सत्यार्थ कुमार को 21-12, 21-10 से सीधे सेटों में मात देकर एकल वर्ग का खिताब जीता. युगल वर्ग में सहरसा के खुर्शीद अंसारी और पावन कुमार की जोड़ी ने मधेपुरा के शिवम कुमार और मौसम कुमार की जोड़ी को 21-9, 21-12 से हराया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिंहेश्वर विधायक चंद्रहास चौपाल ने विजेताओं को स्वर्ण पदक, कप और 5,100 के नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया. इससे पहले खेले गए एकल वर्ग के सेमीफाइनल के मुकाबले में मधेपुरा के सत्यार्थ कुमार ने जननायक कर्पुरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र राजकिशोर कुमार को 21-14, 21-5 से हराया था. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सहरसा के पावन कुमार ने मधेपुरा के गौरव कुमार को 21-12, 21-13 से हराया था. वहीं युगल वर्ग के पहले सेमीफाइनल में मधेपुरा के मौसम कुमार और शिवम कुमार की जोड़ी ने सिंहेश्वर के प्रिंस कुमार और कृष्णा कुमार की जोड़ी को 21-13, 21-7 से हराया. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में सहरसा के खुर्शीद अंसारी और पावन कुमार की जोड़ी ने मधेपुरा के रोहित कुमार और सौरव की जोड़ी को हराया था.

इस दौरान कार्यक्रम के अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि अगले संस्करण से बालिकाओं को भी टूर्नामेंट में आमंत्रित किया जाए ताकि लड़कियों को भी खेल का एक बेहतर मंच मिल सके. इस पर आयोजक द यंग वंस के अध्यक्ष सिद्धार्थ गुप्ता ने कहा कि अगले संस्करण से खिलाड़ियों के लिए और अधिक सुविधाएं और संसाधन उपलब्ध करवाकर टूर्नामेंट को और बड़े पैमाने पर आयोजित करने की कोशिश होगी और बालिकाओं को भी टूर्नामेंट में मौका मिले. इसका पूरा प्रयास किया जाएगा.

इस दौरान एकल वर्ग के सत्यार्थ को रजत पदक, गौरव को कांस्य पदक और राजकिशोर, रोहित, पुष्पांकर, मौसम और खुर्शीद को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया. टूर्नामेंट में निर्णायक की भूमिका में गुंजन गोस्वामी और आलोक चटर्जी रहे. जबकि व्यवस्थापक के रूप में प्रिंस कुमार, अजीत कुमार, विवेक कुमार, आर्यन कुमार, आयुष कुमार, किशू कुमार मौजूद रहे.

इसके अलावा समापन समारोह में टूर्नामेंट के प्रायोजक शिवचंद्र चौधरी, खेल सामग्रियों के प्रायोजक राजेश कुमार झा, खाद्य सामग्रियों के प्रायोजक राजीव कुमार बबलू, कप व मेडल के प्रायोजक ग्रीनफील्ड इंटरनैशनल स्कूल के डायरेक्टर कुंदन कुमार, कार्यक्रम पदाधिकारी पंकज कुमार गिरी, अनिल गुप्ता, राजू घोष आदि मौजूद रहे.

Comments (0)
Add Comment