थाना अध्यक्ष के पदभार ग्रहण करते ही अपराधियों ने दिया चुनौती, 70 हजार छिनतई के बाद व्यवसाई को मारी गोली

लालमोहन कुमार/जानकीनगर,पूर्णिया/ जानकीनगर थाना में नए थाना अध्यक्ष ओम प्रकाश के रविवार दोपहर में पदभार ग्रहण करने के बाद ही अपराधियों ने रविवार की देर रात नए थाना अध्यक्ष को चुनौती देते हुए चकमका के एक किराना दुकानदार व्यवसाई से छिनतई के दौरान गोली मार कर घायल कर दिया। घायल किराना दुकानदार का इलाज पूर्णिया के जीएमसीएच में चल रहा है।

घटना जानकीनगर थाना क्षेत्र के चकमका बाजार के किराना दुकानदार व्यावसाई सुधांशु यादव (45) रोज की तरह रविवार की रात भी चकमका से अपने दुकान को बंद करके थाना क्षेत्र के मिर्चाईबारी गांव अपने घर लौट रहे थे इसी दौरान में चकमका तरफ से जब व्यवसाई अपने मोटरसाइकिल पर भाई व स्टाफ के साथ गांव आ रहे थे तो उसी के पीछे-पीछे एक पल्सर बाइक पर सवार 3 अपराधी भी व्यवसाई के पीछे-पीछे आ रहे था. चकमका से मिर्चाईबारी आने के दौरान मिर्चाईबारी और भीत्ता टोला के बीच में सुनसान जगह पर अपराधियों ने ओवरटेक कर मोटरसाइकिल को आगे में लगाकर हथियार के बल पर रुपए छिनतई कर व्यवसाई के दाहिना जांग में गोली मार दिया।

घायल व्यवसाई की पहचान जानकीनगर थाना क्षेत्र के मिर्चाईबारी उत्तर टोला वार्ड नंबर 2 निवासी स्वर्गीय संतलाल यादव के पुत्र सुधांशु यादव(45) के रूप में हुई है। वहीं घायल व्यवसाई सुधांशु यादव के भाई सुनील कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि चकमका में कई सालों से किराना दुकान चलाते हैं सभी दिन की तरह रविवार की देर शाम को मेरा दो भाई सुधांशु यादव व मुन्ना उर्फ मनीष यादव और स्टाफ नीतीश कुमार के साथ चकमका से घर आ रहा था उसी के पीछे-पीछे चकमका से ही पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीन अपराधी आ रहा था। जो मिर्चाईबाड़ी और भीत्ता टोला के बीच में सुनसान जगह होने पर अपराधी ने ओवरटेक कर मेरे भाई के मोटरसाइकिल के आगे में मोटरसाइकिल लगाकर दो अपराधी हथियार सटाकर रुपए निकालने की बात कहने लगा। मेरा भाई पॉकेट में रखा 250 रुपए दे दिया उसके बावजूद भी अपराधी नहीं माना और रुपए की मांग करने लगा, इसके बाद मोटरसाइकिल के बंफर में खाना रखने वाला टिफिन में 70000 रुपए देकर झोला में टंगा हुआ था बंफर से रूपए वाला झौला और दो मोबाइल लेकर वापस जाने के दौरान मेरे भाई सुधांशु यादव के दाहिना जांग में गोली मार कर पूरब की तरफ बाइक सवार अपराधी भाग गया।

गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग दौड़ कर आए और इलाज के लिए पहले अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी में भर्ती कराया गया। यहां से डॉक्टर गंभीर स्थिति को देखते हुए पूर्णिया जीएमसीएच में रेफर कर दिया। मेरा भाई का इलाज अभी पूर्णिया जीएमसीएच में चल रहा है। घटना की जानकारी जानकीनगर थाना पुलिस को भी दिया गया है।

वही जानकीनगर थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि चकमका के एक किराना दुकानदार व्यवसाई से 70 हजार रूपए और दो मोबाइल की छिनतई हुई है उसके बाद एक पैर में गोली मारी गई है जिसका इलाज पूर्णिया में चल रहा है मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Comments (0)
Add Comment