आंगनवाडी सेविकाओं ने बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए निकाली रैली

पुरैनी (मधेपुरा) से अफजल राज की रिपोर्ट/ बाल विकास परियोजना पदाधिकारी मधुरिमा कुमारी के नेतृत्व में सोमवार को राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत आंगनवाड़ी सेविकाओं ने पोषण से देश रौशन का नारा लगाते हुए जागरूकता रैली निकाली । जिसे प्रखंड परिसर से सीडीपीओ ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
हल्की बूंदा बूंदी बारिश होने से रैली प्रखंड परिसर से शुरू कर शर्मा टोला तक का ही भ्रमण किया।

सीडीपीओ ने कहा कि हरेक साल 1 से 30 सितंबर तक पोषण माह का आयोजन किया जाता है। पोषण माह मनाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों को कुपोषण से मुक्त बनाना है। इसके तहत प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर कुपोषण के विरुद्ध लगातार गतिविधियों के साथ जागरूकता मुहिम चलाई जानी है। इन कार्यक्रमों के द्वारा आम जनों को कुपोषण से बचाव के लिए बच्चों को संतुलित आहार देने के प्रति प्रेरित किया जाना है। केंद्रों पर बच्चों के लिए उचित आहार एवं अन्य पोषक तत्व का भी वितरण किया जाना है। रैली के माध्यम से लोगों को कुपोषण से बचाने तथा पोषण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। बच्चे को कुपोषण से बचाने के लिए सही आहार व समय पर भोजन दें ।

मौके पर महिला पर्यवेक्षिका निशा भारती, कोमल कुमारी, कंचन कुमारी प्रखंड समन्वयक जियाउल हक
सेविका फरजाना खातून, अन्नपूर्णा ज्योति, रीना कुमारी , रोनक आरा, पुष्पा कुमारी, खुशबू कुमारी, बबीता कुमारी, सिंपी कुमारी, विभा देवी, संगीता कुमारी, शहनाज बेगम, पिंकी कुमारी, अंजू कुमारी, कल्याण कुमारी, रेणु कुमारी, मीना कुमारी, रानी कुमारी, रिंकी कुमारी, माया देवी, चंद्रलता चांद, त्रिपुला कुमारी, कुंदन कुमारी, संजू सुमन सहित दर्जनों सेविकाएं मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment