बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में गम्हरिया के अमित ने लहराया परचम

राजीव कुमार/गम्हरिया,मधेपुरा/ जिले के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के सदर पंचायत वार्ड नंबर 01 निवासी दीप नारायण यादव उर्फ मोहनी यादव एवं सत्यभामा देवी का पुत्र अमित कुमार बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर जज बन गया है। इनका रिजल्ट आते ही परिवार सहित प्रखंड में खुशी का माहौल देखा जा रहा है। शुभचिंतकों ,जनप्रतिनिधियों एवं सगा संबंधी सहित प्रखंड के लोग अमित के घर पहुँचकर पिता माता एवं अमित को बधाई देने का शिलशिला अभी जारी है।

लोगों ने कहा कि एक मध्यम वर्गीय किसान परिवार में जन्मे कोसी का लाल अमित आज बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर जज बनकर अपने माता पिता ही नहीं पूरे प्रखंड सहित कोसी क्षेत्र का नाम रौशन किया है।अमित के पिता दीपनारायण यादव उर्फ मोहनी यादव ने बताया की शुरू से ही घरेलू नाम आशुतोष उर्फ अमित पढ़ने में मेधावी था। आशुतोष उर्फ अमित का प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही स्कूल से शुरवात की गई थी।बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में परचम लहराने वाले गम्हरिया के लाल अमित ने कोसी टाइम्स को दूरभाष पर जानकारी देते हुए बताया कि मेरा प्राथमिक शिक्षा गांव के ही स्कूल से शुरवात हुई थी।पारिवारिक माहौल ठीक ठाक चल रहा था लेकिन पिताजी की आर्थिक स्थिति उतनी बेहतर नहीं थी कि किसी अच्छे निजी स्कूलों में पढ़ सकू।लेकिन शुरू से ही मेहनत और सच्ची लगन से पढ़कर जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा पास कर सुपौल जवाहर नवोदय विद्यालय में मेरा नामांकन हुआ।

बताया नवोदय विद्यालय में भी बिना किसी रुकावट के मेहनत कर अच्छे अंक लाकर पासआउट किया।नवोदय विद्यालय से पासआउट के बाद मेरे मन में शुरू से ही था कि मैं आम लोगों की सेवा करू इसके लिए मैंने बिहार न्यायिक सेवा को चुना और आज मुकाम हासिल हुआ ।उन्होंने बताया कि मेरा सिलेक्शन बिहार उत्पाद विभाग में विधि परामर्शी के पद पर सुपौल में पहली पोस्टिंग हुआ।एक सप्ताह सुपौल में विधि परामर्शी के पद पर कार्यरत रहकर कार्य किया उसके बाद मुझे पटना भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि जुलाई 2018 में यूजीसी नेट (जेआरएफ) क्वालिफाइड किया।इस सफलता के लिए मैं खुद से तैयारी किया कहीं कोई कोचिंग या निजी संस्थान में नहीं पढ़ा खुद मोबाइल एवं अन्य टूल्स से पढ़कर आज मुकाम हासिल किया हूं। 

Comments (0)
Add Comment