सिंहेश्वर मेला को लेकर मचे घमासान के बीच एसडीओ ने कहा अंतरराष्ट्रीय स्तर का लगा है मेला

सिंहेश्वर, मधेपुरा/ महाशिवरात्रि मेला में उद्घाटन से एक दिन पहले से ही शुरू हुआ विवाद रविवार को भी पुरे दिन चलता रहा. विधायक चंद्रहास चौपाल का धरना के बाद एडीएम और एसडीएम ने मांग पत्र लेकर धरना को समाप्त किया. वही मेला में के संबंध में एसडीओ संतोष कुमार ने कहा कि कहा महाशिवरात्रि के अवसर पर यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का मेला लगा है. सभी से मेला में आने का निमंत्रण देते हुए कहा जनप्रतिनिधियों की अपमान की कोई मंशा नही थी. कोशी आयुक्त से ही उद्घाटन किया जाता है. सभी जन प्रतिनिधियों को सिंहेश्वर महोत्सव में आमंत्रित किया गया है. मेला में मौत का कुंआ और थियेटर नही लगाने के सवाल पर कहा की मौत का कुंआ के लिए हाईकोर्ट का ही नही लगाने का निर्देश है. रही थियेटर की तो सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की बैठक ही प्रदर्शन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया था. इसलिए थियेटर को आदेश नही दिया गया.

वही अस्थाई दुकानदार के भाड़ा के मामले में कहा की अभी हम नये है इसकी जानकारी के बाद ही कोई बात कह सकेंगे. साथ ही मेला में साफ- सफाई की व्यवस्था काफी बेहतर हो गया है. इससे पहले नियंत्रण कक्ष में न्यास सदस्य विजय कुमार सिंह ने बताया की जो भी अफवाह निकल रही है वह गलत है. न्यास का काम है मंदिर की व्यवस्था देना. पुजा- पाठ की व्यवस्था देना है. रही मेला दुकानदार की समस्या की बात यह मेला दुकानदार और मेला संवेदक के बीच का मामला है.

थियेटर को बंद करने की बात तो मेला में स्थानीय लोगों की पहल पर ही मेला में अश्लील प्रदर्शन पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है. मेला बहुत अच्छा लगा है. सभी को मेला में आने का निमंत्रण भी दिया.

Comments (0)
Add Comment