एक निजी विद्यालय के छात्रावास में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

राजीव कुमार

कोसी टाइम्स@गम्हरिया,मधेपुरा

गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय बाल विद्या विहार बालक छात्रावास में मंगलवार की सुबह भीषण आग लग गई।जबतक छात्र एवं शिक्षक कुछ समझ पाते तबतक लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

बताया गया कि घटना सुबह के करीब 06 बजे की है उस समय हॉस्टल में रहने वाले बच्चे स्कूल कैंपस में ही प्रार्थना करने गए हुए थे। यदि अगलगी के समय हॉस्टल में बच्चे होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।हॉस्टल के प्राचार्य महेश्वरी यादव ने बताया कि आग कैसे लगी अब तक साफ नहीं हो पाया है।

बताया कि अगलगी की घटना में हॉस्टल के चौकी,बेड के अलावा हॉस्टल में रहने वाले संबंधित बच्चों के कपड़े, कुछ पुस्तक व अन्य सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया है।

सूत्रों की माने तो आग गैस सिलेंडर के रिसाव के कारण लगा है।मंगलवार की सुबह करीब 6 बजे उस समय आग लगी जब हॉस्टल के सारे बच्चे स्कूल के कैंपस में प्रार्थना करने गये थे। उसी समय किसी बच्चों की नजर हॉस्टल से निकल रहे धुंआ पर पड़ी। आनन-फानन में बच्चे हो हल्ला करते हुए स्कूल से भागने लगे। जब तक स्कूल के शिक्षक व बच्चे कुछ समझ पाते आग विकराल रूप ले लिया। जहां हॉस्टल के सारे बेड जल चुके थे।
स्कूल परिसर में आफरातफरी का माहौल हो गया। हॉस्टल के बच्चे और स्थानीय ग्रामीणों ने बाल्टी में पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास करते रहे लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इधर सूचना पर घटना के करीब एक घंटे बाद मधेपुरा से दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची, तब तक हॉस्टल का सारा सामान जलकर राख में तब्दील हो चुका था। फिर भी दमकलकर्मियों ने पाइप से पानी देकर बची हुई आग को बुझाया। इससे पास के दूसरे छात्रावास बेडरूम जलने से बच गया।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर संतोष कुमार गुप्ता,एसआई कमलेश प्रसाद दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँच कर घटना की जानकारी के बाद छानबीन में जुट गई।जबकि घटना की जानकारी पर प्रखंड प्रमुख शशि कुमार जिला परिषद प्रतिनिध डॉ रविशंकर उर्फ पिंटू यादव भी घटना स्थल पर पहुँच घटना के बारे में जानकारी ली और हर संभव सहयोग का भरोसा दिया।

Comments (0)
Add Comment