लायंस क्लब के मेगा रक्तदान शिविर में 94 यूनिट रक्त किया गया संग्रहित

मधेपुरा/ लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा गुरुवार को जीवन सदन परिसर में थैलेसीमिया मरीजों के लिए समर्पित विशेष मेगा रक्तदान शिविर में 94 यूनिट रक्त संग्रहण किया गया है.

लायंस क्लब मधेपुरा के अध्यक्ष डॉक्टर आरके पप्पू ने रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान तब होता है जब एक स्वस्थ व्यक्ति स्वेच्छा से अपना रक्त देता है और उस रक्त का उपयोग दूसरे व्यक्ति के लिए होता है. रक्त को किसी कंपनी में नहीं बनाया जा सकता. मानव शरीर ही रक्त बनाने की कंपनी है. लायंस क्लब मधेपुरा ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए अपने सदस्यों के सहयोग से इस रक्तदान शिविर को सफल बनाया है.

पटना से आए उप जिला पाल प्रथम प्रदीप खेतान एवं उनकी पत्नी रचना खेतान ने कहा रक्तदान जीवनदान है. हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है. उन्होंने रक्तदान के दौरान महिलाओं की भारी संख्या देखकर आधी आबादी के प्रतिनिधित्व की सराहना की. उप जिला पाल ने कहा डॉ आर पप्पू के अध्यक्षता काल में मधेपुरा क्लब द्वारा पिछले मेगा रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्तदान का रिकॉर्ड बनाया गया. जबकि दूसरे बार आयोजित थैलेसीमिया मरीज के लिए समर्पित विशेष शिविर में 94 यूनिट रक्तदान हुआ है. यह दर्शाता है कि मधेपुरा क्लब कितनी जिम्मेदारी के साथ अपने दायित्व का निर्माण कर रही है.

रक्तदान के लिए बेहतर मोटीवेटर के रूप में आलोक मंडल को 23 यूनिट रक्तदान कराने की उपलब्धि पर पौधा प्रदान कर सम्मानित किया. कटिहार से पहुंचे लायन पंकज कुमार पूर्वे ने कहा रक्त का महत्व हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है.उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं. रक्तदान के इस तरह के कार्यक्रम की जितनी भी सराहना की जाए कम है.

चार्टर प्रेसीडेंट डॉ सच्चिदानंद यादव ने कहा हर स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए लायंस क्लब मधेपुरा इसके लिए प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहा है यह सराहनीय है.जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक टीम के साथ पहुंचे डॉक्टर अंजनी कुमार ने कहा ब्लड बैंक को इस कैंप से नई ऊर्जा एवं ताकत मिली है।

सचिव डॉ संजय कुमार ने कहा लायंस क्लब के अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्य कर रही टीम के मार्गदर्शन एवं सदस्यों के जबरदस्त सहयोग से मधेपुरा लायंस क्लब ने यह ऐतिहासिक मेगा रक्तदान शिविर को अंजाम दिया है. सेवा के लिए समर्पित लायंस क्लब मधेपुरा लगातार कार्य करेगी.

शिविर में जननायक कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालयव अस्पताल ,सदर अस्पताल मधेपुरा ब्लड बैंक एवं लॉर्ड बुद्धा मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक के तकनीशियनों की टीमों ने रक्तदाताओं का रक्त संग्रह किया.

लायंस क्लब सिंहेश्वर द्वारा भी रक्तदान शिविर में सहयोग किया गया।इस अवसर पर लायंस क्लब सिंहेश्वर अध्यक्ष डॉ एस के सुधाकर, सचिव संजीव भगत, सुदेश शर्मा, अरविंद प्राणसुखका, अनिल कुमार पप्पू कुमार ने रक्तदान किया.जबकि श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन, जेएस झा चैरिटेबल ट्रस्ट, प्रांगण रंगमंच आदि संस्थाओं का सराहनीय सहयोग रहा.

कार्यक्रम में डॉ दिलीप कुमार सिंह, आभाष आनंद झा, मनीष सर्राफ, डॉ बी एन भारती, डॉ गोपाल कुमार, डॉ विवेक कुमार, अर्पणा कुमारी, राजेश कुमार राजू, उर्मिला अग्रवाल, विकास सर्राफ, प्रमोद अग्रवाल, आलोक चौधरी, बबलू सिंह, जय कुमार साह, आनंद प्रनसुखका, मनीष प्रनसुखका, इंद्रनिल घोष, ओम श्रीवास्तव, सुमन कुमार, शंभू साह, जय गुप्ता, संजय कुमार, राजीव रंजन, मनोज कुमार राय आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Comments (0)
Add Comment