घटना अंजाम देने से पूर्व कुख्यात अमरेंद्र यादव समेत 7 गिरफ्तार, 5 देशी कट्टा व 3 कारतूस बरामद

लालमोहन कुमार/जानकीनगर,पूर्णिया/ जानकीनगर थाना पुलिस ने विनोबा ग्राम से स्कॉर्पियो में सवार होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम दने की साजिश रच रहे 7 अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।पुलिस ने अपराधियों के पास से स्कॉर्पियो में सवार अपराधियों के पास से 5 देशी कट्टा और 3 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में तीन अपराधी मधेपुरा जिले और 4 पूर्णिया के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अपराधी की पहचान जानकीनगर थाना क्षेत्र के रूपौली उत्तर पंचायत के बेलतरी गांव निवासी कुख्यात अपराधी अमरेंद्र यादव के अलावा  मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के सिंगयोन गांव निवासी पुलकित यादव, ऋतुराज,शिवराज कपूर उर्फ सौरव के अलावा  पूर्णिया जिले के बीकोठी थाना क्षेत्र के बथनाहा निवासी मुकेश कुमार, जानकीनगर थाना क्षेत्र के बेलतरी गांव निवासी धीरेंद्र कुमार यादव और पप्पू कुमार के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अमरेन्द्र यादव का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और उसके खिलाफ जानकीनगर, बनमनखी और बीकोठी के रघुवंशनगर ओपी में हत्या और डकैती के कई मामले दर्ज हैं।जिसमें वह फरार चल रहा है।सभी गिरफ्तार अपराधियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।मामले की जानकरी देते हुए जानकीनगर थानाध्यक्ष ने बताया कि जानकीनगर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि विनोवा ग्राम में कुछ व्यक्ति स्कॉर्पियो में सवार होकर अपराध की साजिश रच रहे हैं। जिसकी सत्यापन के लिए मौके पर पुलिस पहुंची तो पुलिस को देखकर स्कॉर्पियो पर सवार सभी भागने लगे, लेकिन पुलिस ने स्कॉर्पियो को रुकवा कर तलाशी लिया तो तलाशी के दौरान स्कॉर्पियो से 5 देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस के साथ 7 अपराधियों को  स्कॉर्पियो बीआर 11 एम 5501 को थाना लाया गया।

थानाध्यक्ष ने बताया इसमें कुछ व्यक्ति का पूर्व से ही आपराधिक  इतिहास रहा है जिसमें कि जानकीनगर थाना क्षेत्र के बेलतरी गांव निवासी अमरेंद्र यादव का मर्डर, लूट, डकैती जैसे कांड का पहले से वांछित अपराधी था।हत्या एवं डकैती के कांडों में कई सालों  से  फरार चल रहे कुख्यात वांछित अपराधी कर्मी अमरेंद्र यादव गिरफ्तारी को लेकर पूर्णिया पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। अमरेंद्र यादव पर हत्या, लूट व डकैती का जानकीनगर थाना में चार, बनमनखी थाना में एक व रधुवंशनगर थाना में एक मामला दर्ज है।

 

अमरेंद्र यादव का आपराधिक इतिहासः-

1- जानकीनगर थाना कांड संख्या-23/18

2-जानकीनगर कांड संख्या-25/18

3-जानकीनगर थाना कांड संख्या-105/13

4- रघुवंशनगर थाना कांड संख्या-79/20

5- बनमनखी थाना कांड संख्या-28/18

  1. 6-जानकीनगर थाना कांड संख्या-04/23
Comments (0)
Add Comment